patanjali premium tea benefits and pricepatanjali premium tea benefits and price

इस पोस्ट में हम Patanjali Premium Tea यनी पतंजलि चाय के बारे में बात करेंगे अगर आप भी चाय पीने के शौकीन हैं तो इसके फायदे एवं ये अन्य चाय टाटा चाय इत्यादि से कैसे अलग है स्वाद कैसा होता है इन सभी प्रश्नों के उत्तर इस पोस्ट के अंदर आपको मिलने वाला है।

अगर आप चाय नहीं भी पीते हैं तो भी इस पोस्ट को पढ़ें क्योंकि Patanjali Premium Tea पीने का अलग ही फायदा है ये सिर्फ चाय नहीं है बल्कि असम के बाग से आया हुआ ओरिजिनल चाय को बिना कलर एवं डस्ट मिलाये प्रोसेस किया हुआ चाय है जिसको पीने से अन्य चाय के पीने का नुकसान नहीं उठाना पड़ेगा, जिसको चाय के लत्ती लोग पी करके चाय से होने वाले नुकसान के बजाय फायदे ले सकते हैं।

Patanjali Premium Tea के फायदे

पतंजलि आयुर्वेद ने अभी हाल ही में पतंजलि प्रीमियम चाय को लांच किया है अभी तक आप जो भी चाय पी रहे थे उसका नुकसान से बचने के लिए पतंजलि प्रीमियम चाय को पी सकते हैं। पतंजलि असम से चाय बागान से चाय लाकर उसका प्रक्रिया करके अच्छी क्वालिटी में लोगों को देती है।

बाजार में मिलने वाले मिलावटी चाय को देखते हुए ही पतंजलि आयुर्वेद ने अपना प्रीमियम चाय को बाजार में लाई है ताकि लोगों को अच्छी क्वालिटी की चाय मिल सके और जो मिलावट वाले चाय पिकर अपने सेहत से खिलवाड़ कर रहे थे उनका सेहत भी बच पाए।

गुवाहाटी टी बोर्ड में पतंजलि ने रजिस्टर कराया है

पूरा देश में सबसे अच्छा चाय असम के बागान से आता है इसलिए पतंजलि ने गुवाहाटी टी बोर्ड में अपने को रजिस्टर कराया है ताकि अच्छी क्वालिटी के चाय लोगों को दे सके।

असम के मुख्य 10 टॉप चाय बागानों से पतंजलि चाय लेती है एवं उसका प्रोसेस करके बाजार में बेचती है ताकि लोगों को अच्छी क्वालिटी की चाय उपलब्ध हो सके।

अन्य कंपनियों के तरह पतंजलि चाय में आर्टिफिशियल कलर नहीं मिलाती है साथ ही डस्ट भी नहीं मिलाती है और यही दो चीज़ें मिलावट होने की वजह से लोगों के सेहत को ज्यादा नुकसान होता है।

बाजार में मिलने वाले चाय का नुकसान?

बाजार में मिलने वाले कई सारे कंपनियों के चाय का नुकसान ये है कि उसमें काफी सारे मिलावट होते हैं कलर लाने के लिए आर्टिफिशियल कलर डाला जाता है। बहुत से कंपनियों के चाय में कलर एवं डस्ट भी मिला होता है जो कि आपके सेहत को काफी नुकसान पहुंचता है।

अगर अन्य कंपनियां चाय में मिलावट न करें तो चाय से होने वाला नुकसान उतना बड़ा नहीं होता है जितना लोगों को अभी झेलना पड़ रहा है सबसे ज्यादा चाय पीने का नुकसान ये होता है कि उसमें कलर मिलाई गई होती है और वो कलर आपके शरीर के अंदर जाकर काफी नुकसान पहुंचता है।

ये भी पढ़ें: Patanjali Gold Tea

कीमत क्या है?

पतंजलि प्रीमियम चाय के 250 ग्राम के एक पैकेट का कीमत ₹130 है इसकी क्वालिटी बहुत अच्छी पाई गई है और बिना कलर के 100% ओरिजिनल चाय होता है।

जब आप पतंजलि प्रीमियम चाय के पैकेट को खोलते हैं तो आप देखेंगे कि इसमें चॉकलेटी ब्राउन कलर की चाय देखने को मिलती है। पतंजलि का चाय अन्य कंपनियों के चाय के ही जितना कीमत है लेकिन ये क्वालिटी में अन्य कंपनियों से काफी बेहतर है।

कैसे मंगाएं

पतंजलि प्रीमियम चाय को लेने के लिए आप अपने नजदीकी पतंजलि स्टोर पर जा सकते हैं या साधारण दुकान में भी अब लोग पतंजलि के प्रोडक्ट रखने लगे हैं इसलिए किसी भी दुकान पर पूछ सकते हैं।

अगर आप घर बैठे ऑनलाइन पतंजलि के प्रोडक्ट मांगाना चाहते हैं तो पतंजलि ayurved.net पर जाकर पतंजलि के हर तरह के प्रोडक्ट का ऑनलाइन बुकिंग कर सकते हैं या Order Me App के जरिए भी प्रोडक्ट को बुक करके अपने एड्रेस पर मंगा सकते हैं।

पतंजलि ATM की सब्जी कैसे बनाएं, एलोवेरा हल्दी मेथी

By aayurvedick

नमस्ते मेरा नाम है सुशील और ये है aayurvedick.com यहां पर आपको आयुर्वेदिक सुझाव एवं आपके शरीर के फिटनेस से संबंधित वो सभी तरह की जानकारियां मिलने वाली है जिसे आप इंटरनेट पर ढूंढते हैं। अगर आप आयुर्वेद के दुनिया में कैरियर बनाना चाहते हैं तो इस ब्लॉग को सब्सक्राइब जरूर करें। धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!